Drone regulation; delivery of food not allowed | Tech News

Tech News | Drone


ड्रोन अधिनियम; भोजन की डिलीवरी की अनुमति नहीं है | tech news

सरकार ने कहा कि नए नियमों के कृषि, स्वास्थ्य और आपदा राहत जैसे क्षेत्रों में ड्रोन (मानव रहित विमान) का वाणिज्यिक उपयोग 1 दिसंबर से लागू होगा, लेकिन खाद्य पदार्थ समतल पेलोड की डिलीवरी की अनुमति नहीं दी जाएगी। आज। सभी नागरिक ड्रोन ऑपरेशंस केवल दिन के दौरान प्रतिबंध और उड़ान दृष्टि की दृश्य रेखा के भीतर प्रतिबंध जो आम रूप से 450 मीटर हो, विनियमन कहता है।
यह भी देंखे :- 6GB RAM Mobile Phone in India

नैनो ड्रोन और राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के स्वामित्व वाले लोग को छोड़कर, शेष पंजीकृत और विशिष्ट पहचान संख्या (यूआईएन) जारी करने की अनुमति।
विनियमन ड्रोन को हवाई अड्डे के चारों ओर उड़ान भरने से रोकता है, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास, तट रेखा के पास, राज्य सचिवालय परिसर। इसके अलावा, वे रणनीतिक स्थान, महत्वपूर्ण और सैन्य प्रतिष्ठानों और कांग्रेस में विजय चौक में काम नहीं कर सकते हैं या शादी फोटोग्राफी के लिए उपयोग नहीं कर सकते हैं।
यह भी देंखे:- Vivo Best Mobile Price List 10000 to 20000

नियमों का अनावरण करना, नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, "हमारे प्रगतिशील नियम भारत में एक विशाल चिकित्सा ड्रोन उद्योग को प्रोत्साहित किया गया।"
उन्होंने कहा कि केरल में राहत प्रयास अब तक अधिक प्रभावी रहना। उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में ड्रोन बाजार में 1 ट्रिलियन अमरीकी डालर तक पहुंचने की उम्मीद है।
नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा, "हम ऑटो रिक्शा में हवाई रिक्शा में यात्रा करने की संभावना रखने वाले हैं। आपदा राहत, निगरानी, ​​सुरक्षा निगरानी, ​​परिशुद्धता कृषि, परिशुद्धता रसद से ड्रोन के आवेदन की एक विस्तृत श्रृंखला है । " ।
ड्रोन का पंजीकरण, उड़ने की अनुमति स्थानीय पुलिस से जुड़ी 'डिजिटल आकाश मंच' के माध्यम से डिजिटल रूप से की योजना, जो "कोई अनुमति नहीं, कोई लेना बंद नहीं मांग" लागू करेगी।
नैनो ड्रोन के उपयोगकर्ता, जो 250 ग्राम से कम वजन और 50 फीट तक उड़ते हैं, स्थानीय पुलिस सहित अनुमति को सुरक्षित करने से छूट दी जाती है। लेकिन 200 फीट तक उड़ने वाले सूक्ष्म ड्रोन और 450 फीट और ऊपर ऊपर उड़ने वाले छोटे ड्रोनों पुलिस अनुमति की आवश्यकता है।
"उपयोगकर्ताओं को अपने ड्रोन, पायलटों और मालिकों का एक बार पंजीकरण करना होगा। प्रत्येक उड़ान (नैनो श्रेणी के लिए छूट) के लिए, उपयोगकर्ताओं को मोबाइल ऐप और स्वचालित प्रक्रिया परमिट पर उड़ान भरने की अनुमति मांगनी तत्काल अनुरोध से इंकार कर है।

यह भी देंखे:- WhatsApp Tips and Tricks 2018

एक सरकारी बयान में कहा गया है, "अनधिकृत उड़ानों को रोकने और जनता के लिए प्रयास करने के लिए, डिजिटल परमिट के बिना किसी भी ड्रोन उड़ान भरने सक्षम नहीं होगा।"
खाद्य पदार्थों के वितरण के बारे में पूछे जाने पर, सिन्हा ने संकेत दिया कि नियमों के दूसरे सेट में परीक्षण के आधार पर उनके डिलीवरी की अनुमति हो सकती है।
जबकि कृषि प्रयोजनों के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन विशेष रूप से साफ़ होने तक कीटनाशक छिड़कने के लिए उनके उपयोग नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, विस्फोटक, जानवरों और मानव पेलोड की गाड़ी की अनुमति नहीं है।
दस्तावेज के उल्लंघन और गलतफहमी के लिए भारतीय दंड संहिता के विभिन्न वर्गों को छोड़ने के नियमों में लाइसेंस का निलंबन और रद्दीकरण प्रदान किया गया है।
सरकार ने देश भर में 23 की पहचान की है जहां ड्रोन प्रौद्योगिकी को इसके आगे उपयोग करने के लिए कम करने के लिए व्यापक उपयोग किया गया। उनके अध्यक्षता में एक ड्रोन टास्क फोर्स ड्रोन विनियमों के लिए मसौदा सिफारिशें प्रदान किया गया।
Drone regulation; delivery of food not allowed | Tech News Drone regulation; delivery of food not allowed | Tech News Reviewed by S D Yadav on 6:11 AM Rating: 5
Powered by Blogger.